Xiaomi अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को भारत में शोकेस करने वाली है, Tesla को झटका

 बेंगलुरू

Xiaomi चुपके से भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लेकर आ गया है. इस कार को कंपनी ने पिछले साल के अंत में चीन में इंट्रोड्यूस किया था. कंपनी इस कार को भारत में अगले हफ्ते दिखा सकती है. हम बात कर रहे हैं Xiaomi SU7 की. हालांकि, कंपनी ने इस कार के लॉन्च और अनवील को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है.

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस कार को बेंगलुरू में शोकेस कर सकती है. कंपनी का कहना है कि अभी उनका इस कार को लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं है. ब्रांड अगले हफ्ते बेंगलुरू में एक इवेंट कर रहा है, जहां इस कार को दिखा सकता है.
चीन में लॉन्च हो चुकी है ये कार

टाइम ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की मानें, तो संभवतः कंपनी इस कार को भारत में शोकेस करके लोगों को रिस्पॉन्स देखना चाहती है. बता दें कि Xiaomi को भारत में आए दस साल हो गए हैं. कंपनी ने पहली बार 2014 में भारत में एंट्री की थी. वहीं Xiaomi SU7 को ब्रांड चीन में लॉन्च कर चुका है.

चीन में कंपनी ने SU7 की डिलीवरी मार्च में शुरू की है. इसका बेस मॉडल 30 हजार डॉलर (लगभग 25 लाख रुपये) की कीमत पर लॉन्च हुआ था. ये कार Tesla Model 3 से चीन में 4000 डॉलर (लगभग 3.3 लाख रुपये) सस्ता है.
भारत लाने का क्या है मकसद?

रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इस कार को Xiaomi की ताकत दिखाने के लिए पेश कर रही है. कंपनी दिखाना चाहती है कि उनके पोर्टफोलियो में स्मार्टफोन के अलावा दूसरे प्रोडक्ट्स भी हैं. कंपनी अपने पोर्टफोलियो को शोकेस करना चाहती है, जिससे वो बता सके कि स्मार्टफोन के अलावा उनकी पकड़ दूसरे बड़े कंज्यूमर्स प्रोडक्ट्स में भी है.

Xiaomi SU7 को कंपनी ने दो ऑप्शन में लॉन्च किया है. एक वेरिएंट सिंगल चार्ज में 668 किलोमीटर्स तक चल सकता है. वहीं एक्सटेंडेड रेंज वाले वेरिएंट में 800Km की रेंग मिलेगी. ये कार डिस्प्ले में होगी और इसके साथ ही कंपनी कई दूसरे होम अप्लायंस को शोकेस कर सकती है.
स्मार्टफोन भी होगा लॉन्च

बता दें कि कंपनी अगले हफ्ते 9 जुलाई को अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है. ये ब्रांड का बजट फोन होगा, जो 15 हजार रुपये से कम बजट में आएगा. कंपनी Redmi 13 5G को लॉन्च करने वाली है. इसके साथ ही ब्रांड पावरबैंक और दूसरे प्रोडक्ट्स को इंट्रोड्यूस कर सकता है.