Wrestlers विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने राहुल गांधी से की मुलाकात

नई दिल्ली

पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतर सकते हैं। दोनों को कांग्रेस की ओर से टिकट मिल सकता है। विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया आज कांग्रेस लीडर राहुल गांधी से मिले। इसके अलावा पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी दोनों की लंबी बात हुई है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पार्टी दोनों को चुनाव में उतारने का मन बना चुकी है। दोनों स्पोर्ट्स कोटे पर सरकारी नौकरियों में हैं, जिनसे आज वे इस्तीफे दे सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि भूपिंदर सिंह हुड्डा खेमा भी दोनों खिलाड़ियों को चुनाव में उतारने के लिए तैयार है, जो हरियाणा कांग्रेस का सबसे मजबूत ग्रुप माना जाता है।

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के साथ राहुल गांधी के मुलाकात की तस्वीर कांग्रेस ने आज ही शेयर की थी। इसके बाद दोनों केसी वेणुगोपाल से मिलने पहुंचे। विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लंबा आंदोलन किया था। ये खिलाड़ी जंतर-मंतर पर बैठे रहे थे और भाजपा सांसद रहे ब्रजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाया था कि उन्होंने महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया है। करीब एक महीने तक प्रदर्शन के बाद होम मिनिस्टर अमित शाह के आश्वासन पर इन खिलाड़ियों ने अपना आंदोलन समाप्त किया था।

फिलहाल ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली की अदालत में मामला चल रहा है। हालांकि अब विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया यदि कांग्रेस से चुनाव में उतरते हैं तो भाजपा और उसके समर्थकों को यह मौका मिल जाएगा कि इसके पीछे राजनीतिक हित शामिल थे। बता दें कि विनेश फोगाट को ओलंपिक में 51 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था क्योंकि उनका वजन 100 ग्राम अतिरिक्त पाया गया था। इसे लेकर भी बहस छिड़ गई थी और एक वर्ग ने तो इसके पीछे साजिश तक बताई थी। वहीं विनेश फोगाट की वापसी पर उनके साथ कांग्रेस सांसद दीपेंदर हुड्डा नजर आए थे और एक रैली भी निकाली गई थी।