क्या गौतम गंभीर को करेंगे रिप्लेस?, ‘बेरोजगार’ राहुल द्रविड़ को कोलकाता नाइट राइडर्स से मिला ऑफर

नई दिल्ली
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के साथ-साथ टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्म हो गया। राहुल द्रविड़ से जब इस बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने मजाक में कहा था कि अब मैं बेरोजगार हो जाऊंगा, कोई ऑफर हो तो बताना। द्रविड़ ने यह बात मीडिया से कही थी। ऐसी खबर आ रही है कि द्रविड़ को एक ऑफर मिल भी गया है। खबर के मुताबिक राहुल द्रविड़ से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम ने संपर्क किया है और वे चाहते हैं कि द्रविड़ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 में टीम से मेंटॉर के तौर पर जुड़ें।

द्रविड़ के कार्यकाल में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीती, एशिया कप जीती, वर्ल्ड कप 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंची। दरअसल केकेआर के मेंटॉर के तौर पर गौतम गंभीर 2024 में टीम से जुड़े थे, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि उन्होंने टीम का साथ छोड़ दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जब से टीम इंडिया के नए हेड कोच के पद की वेकेंसी निकाली थी, तब से खबरें आ रही थीं कि गंभीर यह रोल ले सकते हैं।

गंभीर 2024 में केकेआर के मेंटॉर थे और केकेआर ने खिताब पर कब्जा जमाया था। इसके बाद गंभीर से हेड कोच के पद को लेकर बीसीसीआई की लगातार बात हो रही थी। हाल ही में गंभीर कोलकाता से लौटे, ऐसा कहा गया कि कोलकाता में उनका फेयरवेल हो गया है और जल्द ही बीसीसीआई ऐलान कर देगा कि गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले हेड कोच होंगे।

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेल रही है और इसके बाद अगले महीने टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर जाना है। जिम्बाब्वे दौरे पर हेड कोच के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण गए हैं और ऐसी खबरें हैं कि गौतम गंभीर श्रीलंका के खिलाफ दौरे से पहले अपना पद संभाल लेंगे।