पाकिस्तान को मिली हार के बाद वसीम अकरम भड़के, ऐसे रिएक्ट कर पाकिस्तानी क्रिकेट में मचाई खलबली

नई दिल्ली
 पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में फीका प्रदर्शन जारी है। भारत के खिलाफ न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान के बीच जीत का मौका था। लेकिन, पाकिस्तान टीम 120 रन नहीं बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम 113 रन ही बना सकी और 6 रन से मैच हार गई। इस हार के बाद पाकिस्तान पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

पाकिस्तान की हार के बाद पूर्व कप्तान वसीम अकरम खिलाड़ियों से नाराज नजर आए। उन्होंने तो पूरी टीम ही बदल डालने की बात कह डाली। अकरम ने कहा कि ऐसे खिलाड़ियों को लगातार मौका देने से बेहतर है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूरी टीम ही बदल दे और नए चेहरों का चांस दे। कम से कम वो खिलाड़ी तो कुछ सीखेंगे। सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ी तो कुछ सीख नहीं रहे।

रिजवान के पास गेम अवेयरनेस नहीं: अकरम
वसीम अकरम ने कहा, "कुछ खिलाड़ी 10 साल से खेल रहे और मैं उन्हें सीखा नहीं सकता। मोहम्मद रिजवान को गेम अवेयरनेस नहीं है। 120 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने एक समय 3 विकेट पर 80 रन बना लिए थे। लेकिन, जसप्रीत बुमराह ने मोहम्मद रिजवान को बोल्ड कर मैच का रुख भारत की ओर मोड़ दिया। रिजवान 31 रन बनाकर आउट हुए।"

अकरम ने कहा, रिजवान को ये पता होना चाहिए था कि बुमराह को गेंद विकेट लेने के लिए थमाई गई है। समझदारी तो ये होती कि रिजवान संयम से बुमराह के ओवर निकाल देते। लेकिन, रिजवान ने बड़ा शॉट मारने की कोशिश में विकेट गंवा दिया।

'पूरी पाकिस्तान टीम बदल डालो'
इतना ही नहीं, अकरम ने इफ्तिखार अहमद और फखर जमां की भी जमकर क्लास लगाई। उन्होंने कहा, इफ्तिखार को बस एक ही शॉट पता है। वो लेग साइड में मारते हैं। वो सालों से टीम का हिस्सा हैं लेकिन ये नहीं पता कि बल्लेबाजी कैसे करते हैं। मैं फखर जमां को गेम अवेयरनेस नहीं बता सकता हूं। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लगता है कि अगर वो नहीं अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो कोच को हटा दिया जाएगा और उनका कुछ नहीं होगा। लेकिन अब समय़ आ गया है कि कोच को रखा जाए और पूरी टीम हटा दी जाए।

'बाबर-शाहीन के बीच बातचीत नहीं हो रही'
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने पाकिस्तानी टीम में फूट की बात भी कही। अकरम ने खुलासा किया है कि जब से बाबर आजम को दोबारा व्हाइट बॉल टीम का कप्तान बनाया गया है, तब से उनके और शाहीन शाह अफरीदी के बीच बातचीत बंद है। उन्होंने कहा, टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं, जो एकदूसरे से बात नहीं करते हैं। ये इंटरनेशनल क्रिकेट है और आप देश के लिए खेल रहे। इन खिलाड़ियों को घर बैठा देना चाहिए।

 

Recent Posts