बिहार-गया में सिग्नल के पास अचानक तार टूटने से वंदे भारत और जनशताब्दी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बची

गया.

बिहार के गया जिले में रविवार को पूर्व मध्य रेल के ग्रैंडकॉर्ड रेलखंड पर ट्रेन दुर्घटना होने से बच गई। इस रेलखंड के अप लाइन पर मानपुर जंक्शन के होम सिग्नल के पास ओवरहेड का तार टूट गया। इसके ठीक पीछे पीछे चली आ रही रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस एवं रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस को एहतियातन इसके पहले के स्टेशनों पर रोक लिया गया।

टूटे तार को मरम्मत करने में करने में करीब दो घंटे का वक्त लगा, जिसके कारण वंदे भारत और जनशताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों को काफी परेशानी हुई।गया-कोडरमा ग्रैंड कॉर्ड रेलखंड के मानपुर जंक्शन के होम सिग्नल के पास रविवार की देर शाम ओवरहेड का तार टूटकर गिर गया। तार टूटते ही रेलवे कर्मी ने घटना की जानकारी तत्काल कंट्रोल रूम को दी। इसके बाद कर्षण विभाग के साथ अन्य विभागों की टीम घटनास्थल पर पहुंची और रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया गया। मरम्मती का कार्य करीब 9 बजे के आसपास पूरा कर लिए जाने के बाद परिचालन सामान्य हुआ।

वंदे भारत और जनशताब्दी को रोक लिया पहले
रेलवे सूत्रों का कहना है कि गुरपा रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस एवं टनकुप्पा रेलवे स्टेशन के पास जनशताब्दी एक्सप्रेस को रोक लिया गया। इस कारण इन दोनों ट्रेन के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मानपुर होम सिग्नल के पास अचानक तार टूट जाने के कारण इस रेलखंड पर करीब दो घन्टे परिचालन बाधित रहा। तार को मरम्मत करने के बाद परिचालन शुरू कर दिया गया है। परिचालन शुरू होने के बाद रेल यात्रियों के साथ रेलवे अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

Recent Posts