जिला शिक्षा अधिकारी के आदेशों का पालन कराने जिला पंचायत सी ई ओ के समक्ष जायेगा संघ- सतीश खरे

पी एम यू एम शिक्षक संघ की बैठक संपन्न

टीकमगढ़
 निर्धारित समय अनुसार विगत दिवस पी एम यू एम शिक्षक संघ की बैठक का आयोजन स्थानीय नजर बाग मंदिर में हुआ बैठक में मुख्य रूप से जिला शिक्षा अधिकारी के आदेशों का पालन न होने पर गंभीर चिंतन और आक्रोश व्यक्त किया गया शिक्षकों ने कहा

अनेकों आदेशों और प्रयासों के  बाबजूद भी संकुल स्तरों से विभिन्न एरियर्स की राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है जो एक गंभीर और चिंतनीय विषय है । इस भुगतान को कराए जाने के लिए शिक्षकों ने निर्णय लिया है की सबसे पहले सारे आदेशों की कापी लगाकर जिला पंचायत सीईओ महोदय के समक्ष रखकर जिला शिक्षा अधिकारियों महोदय के आदेशों का पालन कराया जाना सुनिश्चित किया जाए जाए । इसके लिए संघ ने बिंदुवार कार्य करने का निर्णय लिया है ।

1. एरियर्स भुगतान लिए संघ दिनांक 10/06/2024 सोमवार को सायं 4 बजे जिला पंचायत सी ई ओ से मुलाकात कर उनके समक्ष समस्त आदेश रखकर आदेशों का पालन कराए जाने की बात रखेगा इसमें समस्या यह है की संकुलों में कई शिक्षकों के भुगतान हो गए है और कई शिक्षकों के भुगतान नहीं हुए है ये जानकारी संघ को केसे लगे इसके समाधान के लिए जिनके भुगतान नहीं हुए है उनको संघ ने 10 जून को जिला पंचायत में दोपहर 3 बजे आमंत्रित किया गया है पत्र में उन सब का नाम अंकित करते हुए उनके भुगतान कराए जाने हेतु सी ई ओ से अनुरोध किया जाएगा। बैठक में निर्णय लिया गया की  जिन शिक्षकों का  एरियर भुगतान नहीं हुआ है उनके नाम सहित आवेदन दिया जाए इसलिए वे शिक्षक  अनिवार्य रूप से अपनी जानकारी के साथ 3 बजे जिलापंचायत में उपस्थित हों ।

2. वर्ग 2 और वर्ग 1 की क्रमोन्नति आदेश जारी कराए जाने हेतु प्रक्रिया को गति प्रदान देने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी महोदय टीकमगढ़ से मुलाकात कर उक्त कार्य को गति प्रदान करेगा ।

3. वर्ग 3 के वे शिक्षक जिनके क्रमोन्नति में नाम छूटे हुए हैं एवम क्रमोन्नति आदेश में कुछ विसंगतियां है उनको सुधार कराने व आदेश जारी कराने हेतु जिला शिक्षा अधिकारी महोदय से मुलाकात कर कार्य को गति प्रदान करेगा ।

जिलाध्यक्ष सतीश खरे ने कहा की इस बार का आवेदन व्यक्तिगत नाम से दिया जाना है इसलिए  सभी शिक्षक 10 जून को दोपहर 3 बजे जिला पंचायत में उपस्थित रहें एवम संघ को जानकारी उपलब्ध कराएं जिन शिक्षकों की जानकारी संघ को होगी उन्हीं शिक्षकों के नाम समाहित हो पायेंगे। बैठक में मुख्य रूप से ब्रजेश असाटी,शिव प्रताप सिंह बुंदेला,अरविंद नामदेव, डी पी परिहार,अरविंद सेन,वीरेंद्र रावत,राजकुमार घोष, के पी रैकवार, राजेंद्र अहिरवार,राजीव खरे,अभिषेक खरे उपस्थित रहे ।