किसानों की मूलभूत जरुरतों की पूर्ति के लिए भारतीय किसान संघ एवं जिला प्रशासन के मध्य हुई विशेष वार्ता

किसानों की मूलभूत जरुरतों की पूर्ति के लिए भारतीय किसान संघ एवं जिला प्रशासन के मध्य हुई विशेष वार्ता

भारतीय किसान संघ महाकौशल प्रांत संगठन मंत्री भरत पटेल के नेतृत्व में बैठक संपन्न

डिण्डौरी
किसानों के मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए जिला प्रशासन को समस्याओं से अवगत करवा निराकरण करवाए जाने के लिए भारतीय किसान संघ जिला डिंडोरी ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला प्रशासन के साथ बैठक किए।

आज के इस प्रथम बैैठक में भारतीय किसान संघ महाकौशल प्रांत के प्रांत संगठन मंत्री भारत पटेल के नेतृत्व में बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से जिला कलेक्टर हर्ष सिंह सहित विभागीय अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित रहे।भारतीय किसान संघ डिण्डौरी के जिला अध्यक्ष बिहारी लाल साहू ने जिला कलेक्टर के समक्ष किसानों के विभिन्न समस्याओं के बिंदुवार विषय रखा जिस पर केनाल की समस्याएं,पशुधन वितरण,उद्यानिकी विद्युत कृषि विपणन, कृषि मण्डी,सहकारिता, राजस्व ऐसे तमाम विषयों को लेकर बातचीत हुई जिला कलेक्टर हर्ष सिंह ने अश्वासन दिया की आपके सभी समस्याओं का निराकरण 15 दिवस के अंदर किया जाएगा साथ ही भारतीय किसान संघ के साथ प्रत्येक माह बैठक आयोजन कर समस्याओं के निराकरण का हर संभव प्रयास किया जाएगा ।

 इस दौरान भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष ने निवेदन किया कि जिला कलेक्टर के साथ तहसील स्तर में भी अधिकारियों के साथ किसान संघ के पदाधिकारी की बैठक आयोजित किया जाए जिससे तहसील स्तर की समस्याएं त्वरित निदान हो सके।

आज के इस बैठक में मुख्य विषय जिला डिंडोरी के जल संसाधन विभाग का रहा साथ ही कृषि विभाग के द्वारा वितरित किए जाने वाले बीज वितरण, बीज रेट लिस्ट सहित कैनाल के मरम्मतीकरण की बात प्रमुखता से रखी गई ।

आज के इस बैठक के दौरान जिला प्रशासन के तमाम विभाग के अधिकारी कर्मचारी का उपस्थित रहे साथ ही भारतीय किसान संघ महाकौशल प्रांत के प्रांत संगठन मंत्री भारत भाई पटेल जिला अध्यक्ष बिहारी लाल साहू जिला सहमंत्री रुपभान पराशर,जिला कोषाध्यक्ष विवेकानंद तहसील डिंडोरी अध्यक्ष खमोद  चंदेल,तहसील बजाग अध्यक्ष आशाराम यादव,महिला संयोजिका रेखा पन्द्राम,तह.उपाध्यक्ष लालसिंह, सहित 60 पदाधिकारी उपस्थित रहे हैं ।