जशपुर : तेज रफ्तार पिकप अनियंत्रित होकर पलटा, घटना में छह लोग घायल

जशपुर.

जशपुर में बीती रात आठ बजे के करीब विवाह की रस्म ‘घरदेखी’ करके पिकप वाहन से लौट रहे 40 लोग सड़क हादसे का शिकार हो गए। कलिया गांव के पास मैना घाट में हुए इस हादसे में पिकप अनियंत्रित होकर गाड़ी पलट गई।घायलों में 06 घायलों का ईलाज बगीचा शासकीय अस्पताल में किया जा रहा है जिनमें से चार घायलों को गम्भीर हालत में अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया है।

शेष घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। घटना की पुष्टि बगीचा एसडीएम आर  एस लाल ने की है। घटना के बारे में एसडीएम लाल ने बताया कि गैलूँगा निवासी फूलचंद राम भुइँहर की बेटी का विवाह तय करने की रस्म घरदेखी में गुरुवार 18 जनवरी की सुबह पिकप में 40 लोग सवार हुए और एकम्बा छिछली गांव में  में गए हुए थे।शाम को घर लौटते वक्त मैना घाट की ढलान पर पिकप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गई।जिससे वाहन में सवार महिला-पुरुष और वृद्ध लोगों को चोटें आई।7 बच्चे थे जिन्हें खरोंच भी नहीं आई। हादसे की खबर मिलते ही गैलूँगा गांव के पूर्व सरपंच हीरालाल प्रधान,सामाजिक कार्यकर्ता शिव यादव,सोनू जायसवाल अपने साथियों के साथ बोलेरो और ऑटो लेकर घटनास्थल पहुंचे।सोनू जायसवाल के मुताबिक घटनास्थल वाली सड़क काफी खराब है जहां एम्बुलेंस के आने में काफी देर होती।

पिकप तीन पलटी खाते हुए एक बड़े पत्थर और पेड़ से टकराकर खाई में गिरने से बच गई। जिससे बड़ी जनहानि नहीं हुई।सभी घायलों को नीचे से निकालकर सड़क तक लाया गया औऱ निजी  वाहनों से नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। जहाँ से 11 घायलों को  समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीएचसी बगीचा भेजा गया। घटना  की सूचना मिलते ही कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने एसडीएम बगीचा को तत्काल घायलों के समुचित उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है।