शिरोमणि अकाली दल ने आज स्पष्ट किया कि पार्टी का गिददड़बाहा उपचुनाव में प्रत्याशी किसी दूसरी पार्टी से नहीं आएगा

चंडीगढ़
शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने सोमवार को स्पष्ट किया कि पार्टी का गिददड़बाहा उपचुनाव में किसी अन्य पार्टी के नेता को उम्मीदवार बनाने का इरादा नहीं है। शिअद का यह स्पष्टीकरण उस समय आया जब पार्टी के पुराने नेता और गिददड़बाहा उपचुनाव में टिकट के दावेदार हरदीप सिंह डिम्पी ढिल्लों ने यह आशंका जताते हुए कि पार्टी पूर्व वित्तमंत्री मानप्रीत बादल को पार्टी में लाकर उपचुनाव प्रत्याशी बनाने जा रही है, पार्टी छोड़ने की घोषणा की थी।

पार्टी प्रवक्ता डाॅ. दलजीत सिंह चीमा ने यहां जारी बयान में कहा कि इस तरह की सभी अटकलें झूठी और निराधार हैं। उन्होने यह भी स्पष्ट किया कि पार्टी ने इस तरह के किसी भी कदम के बारे में किसी से चर्चा नही की है। डाॅ. चीमा ने यह भी स्पष्ट किया कि आगामी उपचुनाव के लिए अकाली दल पूरी तरह से भरोसेमंद हरदीप सिंह ढ़िल्लों का समर्थन करती है। उन्होने श्री ढ़िल्लों से अकाली दल की विरोधी ताकतों द्वारा फैलाए जा रहे दुष्प्रचार से गुमराह न होने का भी आग्रह किया है।वरिष्ठ अकाली नेता ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बैठकों में खुले तौर पर कहा था कि डिंपी ढ़िल्लों गिददड़बाहा से पार्टी के लिए सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं। उन्होने पार्टी की नवगठित संसदीय बोर्ड के साथ भी इस बारे में विस्तार से चर्चा की थी।

डाॅ. चीमा ने कहा कि अकाली दल अध्यक्ष डिंपी ढ़िल्लों द्वारा तय किए गए कार्यक्रमों के अनुसार लगातार गिददड़बाहा में प्रचार किया। उन्होने कहा कि श्री ढ़िल्लों की उम्मीदवारी की आधिकारिक घोषणा नही की जा सकती, क्योंकि संसदीय बोर्ड अभी भी उपचुनाव वाले सभी चार हलकों से उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने की प्रक्रिया में है।

उन्होने कहा कि "श्री ढ़िल्लों को इस कवायद के पीछे कोई छिपी हुई मंशा नही देखनी चाहिए। अकाली दल ने श्री ढ़िल्लों से पुरजोर अपील की है कि वे किसी भी झूठी अफवाह से गुमराह न हों। पार्टी अध्यक्ष सहित पूरी पार्टी उनके साथ है और उनसे पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करने की उम्मीद करती है।"