सैमसंग का नया डबल फोल्डिंग फोन हो सकता है लॉन्च: यूजर्स हुए हैरान

सैमसंग की तरफ से नई टेक्नोलॉजी पर काम किया जा रहा है। डॉक्टरों और तकनीशियनों में कंपनी बदलाव जारी है। अब सैमसंग कुछ नए डिजाइन पर भी काम कर रही है। इसमें बहुत सारे इनोवेटिव डिज़ाइन भी शामिल हैं। टेक राइटर्स की तरफ से एक नई रिपोर्ट आई है जिसने हैरान कर दिया है। दावा किया गया है कि अब सैमसंग बहुत जल्द डबल-फोल्डेबल फोन ला सकता है। ये उपकरण रोल लेबल भी होने वाला है। इसके बाद मोबाइल टेक्नोलॉजी में एक नया बदलाव देखने को मिल सकता है।

हालाँकि सैमसंग की ओर से इसकी कोई रिलीज़ डेट सामने नहीं आई है। कहा जा सकता है कि सैमसंग पहला ब्रांड बनने वाला है जो ऐसा विज्ञापन लेकर आ रहा है। ऐसे में संग्रहालय संग्रहालय लेकर काफी उत्सुक भी हैं। नई टेक्नोलॉजी के लिए सबसे पहले एक ही कंपनी में दूसरे नंबर की टेक्नोलॉजी मौजूद है। मॉड्यूलर फोन स्पेस में एंट्री के बाद सैमसंग ने नई टेक्नोलॉजी की शुरुआत की थी। इस क्षेत्र में सैमसंग को लीडरशिप मिल रही थी। इसलिए ये कोई हैरान करने वाली खबर नहीं है कि सैमसंग एक बार फिर से एंट्री कर रही है।

Huawei को लेकर भी ऐसी ही खबर सामने आ रही है। मित्र की राय तो चीनी ब्रांड Huawei भी डबल मॉडल लेबल ला सकता है। इस फोन को भी ट्रिपल लैपटॉप डिपेंडिंग फोन के रूप में देखा जा रहा है। लेकिन इसमें हिंजेज़ और स्क्रीन पार्ट भी शामिल होगा। इस डिजाइन को लेकर यह भी कहा जा सकता है कि Huawei पहला ब्रांड बनने वाला है जो ऐसी तकनीक लेकर आने वाला है। सैमसंग पर नजर रखने वाले गैजेट्स में लगे हैं ये अहम रोल कई उपभोक्ताओं ने तो 'एक्स' पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम इस फोन का बेसब से इंतजार कर रहे हैं। सबसे पहले मनोविज्ञानी ने कहा था कि 2025 तक सैमसंग की तरफ से कोई फोन लाया जा सकता है। 2024 के अंत तक कंपनी की तरफ से शेयरिंग की घोषणा भी की जा सकती है। कई सामिर्यों की रिसर्च के बाद ही कंपनी ऐसा निर्णय ले रही है। कहा जा रहा है कि सैमसंग के बाद अन्य संस्थानों के लिए यह बड़ी चुनौती हो सकती है कि वह इस तरह काम करना चाहे।