आरपीएफ ने दो नाबालिग तस्करों से करीब 2.40 लाख रूपए का गांजा किया जब्त

रायपुर

राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन में आरपीएफ ने करीब 2.40 लाख रूपए का गांजा जब्त किया है. दो नाबालिग अपने साथ इसे खपाने के लिए ले जा रहे थे. रेलवे मंडल सुरक्षा आयुक्त SK गुप्ता के दिशा निर्देश पर रायपुर की मंडल टास्क टीम और RPF पोस्ट टीम ने कागजी कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस को सौंप दिया है.

आरपीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक, रेलवे स्टेशन रायपुर के प्लेटफार्म नंबर 5 दुर्ग छोर में शौचालय के पास मुखबिर के बताए हुलिया पहनावा एवम सामान के आधार पर 2 संदिग्ध लड़कों को पकड़ा गया. उनके पास एक नीला रंग का लगेज बैग व बैगनी रंग का लगेज बैग था, जिसे चेक करने पर मादक पदार्थ गांजा होना पाया गया.

आरपीएफ की पूछताछ में पता चला कि वो दोनो नाबालिग हैं और थाना- गैरत गंज, जिला- रायसेन (म. प्र.) के रहने वाले है. इनके पास से मिले गांजे की कुल कीमत करीब 2,40,000 रुपए आंकी गई है. आरपीएफ ने कागजी कार्रवाई के बाद इन्हें शासकीय रेल पुलिस थाना रायपुर को अग्रिम कार्रवाई के लिए सौंप दिया है.

इस कार्रवाई में रायपुर आरपीएफ पोस्ट प्रभारी निरीक्षक एस.दत्ता, मंडल टास्क टीम प्रभारी उपनिरीक्षक केबी गुप्ता, सउपनि आरके सिंह, सउपनि डीके वर्मा, प्र.आ. व्हीसी बंजारे, प्र.आ. पीके मेश्राम, आ. देवेश सिंह का अहम योगदान रहा.