शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे रांची रेल डिविजन के लोको पायलट एएसपी तिर्की

रांची

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए रांची रेलमंडल के लोको पायलट एएसपी तिर्की को आमंत्रण मिला है। वह रांची-हावड़ा और रांची-वाराणसी वंदेभारत एक्सप्रेस में लोको पायलट हैं। रांची-हावड़ा वंदेभारत का पहला संचालन करने वाले पहले आदिवासी लोको पायलटों की सूची में भी हैं। वह अपनी पत्नी सामाजिक कार्यकर्ता मेरी तिर्की के साथ शुक्रवार को दिल्ली पहुंच गए। वह बिरसा चौक के पास रहते हैं। कहा कि इस कार्यक्रम में बुलाया जाना गर्व की बात है। इससे मन में उत्साह और कार्य में ऊर्जा का संचार होता है। बता दें कि देशभर से बेहतर 10 लोको पायलट को इस समारेाह के लिए बुलाया गया है।

पीएम का आभार

एसएसपी तिर्की ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इतने बड़े कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कभी उनके जैसे साधारण रेलवे कर्मी को बुलाया जाएगा। उन्होंने रहा कि वह अपने काम के प्रति हमेशा ईमानदार रहे हैं। पीएम के शपथ ग्रहण का निमंत्रण पाकर उन्हें काफी गर्व महसूस हो रहा है। तिर्की वर्तमान में रांची से बनारस और रांची से हावड़ा जाने वाली वंदे भारत ट्रन के चालक हैं। वह राजधानी जैसी ट्रेनों में भी चालक रह चुके हैं। लोको पायलट की पत्नी ने कहा कि पति को मिले सम्मान से वह बहुत खुश हैं।

लोको पायलट सुरेखा यादव भी होंगी शामिल

एशिया की पहली लोको पायलट सुरेखा यादव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगी। मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। अधिकारी ने बताया कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-सोलापुर से वंदे भारत ट्रेन का संचालन कर रहीं यादव उन दस लोको पायलट में शामिल हैं जिन्हें नौ जून को नयी दिल्ली में आयोजित होने वाले समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है।

पीएम के ताजपोशी की तैयारी पूरी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने शुक्रवार को एनडीए संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नियुक्त किया और उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। उनकी तीसरी बार ताजपोशी की तैयारी पूरी हो गई है। नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह नौ जून को राष्ट्रपति भवन में शाम 7.15 बजे होगा। इससे पूर्व एनडीए संसदीय दल की बैठक में सभी ने एक स्वर में मोदी को समर्थन का ऐलान किया। घटक दल के नेताओं ने अपने संबोधन में मोदी के पिछले दस वर्षों के कार्यकाल की उपलब्धियों और उनके प्रयासों का जिक्र किया।

 

Recent Posts