रायपुर, छत्तीसगढ़ : कुख्यात गैंगस्टर तपन सरकार रायपुर के एक फार्म हाउस से गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस को गैंगस्टर तपन सरकार को पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है. दुर्ग पुलिस ने तपन सारकार को रायपुर के एक फॉर्म हाउस से गिरफतार कर लिया है. लंबे समय से पुलिस को तपन सरकार की तलाश थी. इसकी तलाश के लिए प्रदेश सहित दूसरे राज्यों में भी पुलिस टीम भेजी गई थी, लेकिन पुलिस की तलाश रायपुर में जाकर खत्म हुई, गैंगस्टर तपन सरकार का नाम भिलाई के खुर्सीपार में हुए शुभम हत्याकांड में आया था. इसके बाद से ही तपन फरार हो गया था.

पुलिस ने अब गैंगस्टर तपन को गिरफ्तार कर लिया है. तपन ने यह स्वीकार किया है कि भिलाई के खुर्सीपार में जो मर्डर हुआ था उसके ईशारे पर ही किया गया था.

17 साल रहा जेल में।

गौरतलब है कि गैंगस्टर तपन सरकार का नाम जुर्म की दुनिया में पहले नंबर पर लिया जाता है. तपन ने दुर्ग ही नहीं बल्कि प्रदेशभर में अपनी पैंठ बनाई थी. नेताओं के संरक्षण में तपन ने पूरे प्रदेश में अवैध कार्य किए और उसके गुर्ग हर कही पाए जाते थे. महज 16 साल की उम्र से जुर्म की दुनिया में प्रवेश करने वाले तपन ने साल 2005 में वर्चस्व की लड़ाई में सुपेला भिलाई में महादेव महार की गोली मारकर हत्या की थी.

इसका तपन प्रमुख आरोपी था. इस मामले में तपन ने 17 सालों तक जेल की हवा खाई. साल 2022 में ही उसे जमानत पर रिहा किया गया था, लेकिन इस 17 सालों के बीच तपन ने जेल में रहते हुए अपना अवैध कारोबार संचालित किया और एक तरह से वो इसका किंग बन गया था.

Recent Posts