‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ में हैं राहुल गांधी, ममता बनर्जी : गिरिराज सिंह

नई दिल्ली
केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को विपक्ष पर हमला बोलते हुए लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' का सदस्य बताया। केंद्रीय मंत्री ने आईएएनएस से एक विशेष बातचीत में कहा, ममता बनर्जी 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' की सदस्य हैं, जिन्हें बंगाल के लोगों की कोई परवाह नहीं है। बंगाल की बेटियों के साथ खुलेआम दुष्कर्म हुआ है। इसके पीछे ममता बनर्जी और उनके लोग ही सरगना हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में रोहिंग्या मुसलमानों के लिए 'रेड कार्पेट' बिछा दिया गया है। वहां अब रहना मुश्किल हो गया है। हिंदू वहां रहकर खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। राज्य के राज्यपाल भी कह रहे हैं कि वहां राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए। इतना बड़ा अपराध हुआ है, इस पर न तो राहुल गांधी और न ही अखिलेश यादव अपना मुंह खोलते हैं।

एससी, एसटी और ओबीसी को अधिकार देने संबंधी राहुल गांधी के बयान पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता जमीनी हकीकत से दूर हैं। वह अवधारणा बनाने के लिए राजनीति कर रहे हैं। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है और वहां जाति जनगणना हो चुकी है। वह इसकी घोषणा क्यों नहीं करते। जब पूरे देश में जाति जनगणना कराने की बात आएगी तो जरूर होगी। पीएम मोदी खुद इसे कराएंगे। कांग्रेस ने आज तक कुछ नहीं किया। कांग्रेस ने मंडल आयोग की रिपोर्ट को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया।
उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी खुद अपनी जाति नहीं बता सकते। वह कांग्रेस सरकार वाले राज्य में हुई जाति जनगणना को सार्वजनिक नहीं करवा सकते। वह कभी भी पिछड़े और अति पिछड़ा वर्ग को लाभ नहीं दे सकते। उन्हें लाभ सिर्फ पीएम मोदी ही देंगे।

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा, "यह अच्छी बात है और राहुल गांधी उसी 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' से हैं जो कहते थे कि यहां तिरंगा फहराएगा तो झंडा उठाने वाला कोई नहीं मिलेगा। अब हम देख सकते हैं कि जम्मू-कश्मीर के सबसे ऊंचे पुल पर तिरंगा फहरा रहा है।"

उन्होंने कहा, "मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि जब राहुल गांधी फारूक अब्दुल्ला के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं तो क्या वह "अनुच्छेद 370" वापस लाएंगे। क्या वह विदेश नीति पर बात करने के लिए फारूक अब्दुल्ला को पाकिस्तान ले जाएंगे, यह पूरा देश पूछना चाहता है।"