पाकिस्तानी शख्स की वहशी करतूत, 20 देशों में ऑनलाइन सैकड़ों लड़कियों का किया यौन शोषण; 17 साल की हुई जेल

मेलबर्न

ऑस्ट्रेलिया में सबसे खराब ऑनलाइन बाल यौन शोषण योजनाओं में से एक के लिए एक पाकिस्तानी मूल के व्यक्ति को 17 साल जेल की सजा सुनाई गई है, जिसने खुद को एक 15 वर्षीय सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर होने का दावा करके देश और विदेशों में सैकड़ों लड़कियों को निशाना बनाया गया था।

यूट्यूब स्टार बनकर किया बच्चियों को ब्लैकमेल
जानकारी के मुताबिक 29 वर्षीय मुहम्मद जैन उल अबीदीन रशीद ने 119 मामलों में दोष स्वीकार किया, जो ब्रिटेन, अमेरिका, जापान और फ्रांस समेत 20 देशों के 286 लोगों से जुड़ा था। एक समाचार एजेंसी के अनुसार इस मामले में पीड़ितों में से दो-तिहाई 16 वर्ष से कम आयु के थे। पर्थ की एक अदालत ने पाया कि आरोपी रशीद ने लड़कियों को उनके प्रियजनों को उनके स्पष्ट संदेश और तस्वीरें भेजने की धमकी देकर उन्हें ऐसा करने के लिए बाधित किया। रशीद ने खुद को एक यूट्यूब स्टार होने का नाटक किया और सैकड़ों बच्चियों को गंदी हरकतें करने के लिए ब्लैकमेल किया।

ऐसा अपराध ऑस्ट्रेलिया में कभी नहीं हुआ- न्यायाधीश
एक समाचार एजेंसी के अनुसार आरोपी रशीद को साल 2033 में पैरोल मिल सकेगी, जब उसकी आयु 38 साल होगी। वहीं मंगलवार को पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के जिला न्यायालय में उसे सजा सुनाते हुए, न्यायाधीश अमांडा बरोज ने कहा कि अपराधों की मात्रा इतनी बड़ी है कि ऑस्ट्रेलिया में इसकी तुलना करने का कोई मामला नहीं है, जो मुझे मिल सके।

पहले से सजा काट रहा है आरोपी

ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के सहायक आयुक्त डेविड मैकलीन ने बताया, "इस शख्स ने जो काम किया है वह ऑस्ट्रेलिया में सबसे भयानक सेक्सटॉर्शन मामलों में से एक है। इस प्रकार का ऑनलाइन शोषण और दुर्व्यवहार भयानक है और यह किसी की पूरी जिंदगी बर्बाद कर देता है।" रशीद पहले से ही एक अलग अपराध के लिए पांच साल की सजा काट रहा है। इससे पहले उसने दो मौकों पर अपनी कार में एक नाबालिग का यौन शोषण किया था