भारत vs पाकिस्तान का मैच बारिश के कारन धुलने से पाकिस्तान को होगा फायदा

नूयार्क
आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 का बड़ा मुकाबला 9 जून को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होना है। लेकिन मैच से पहले मौसम विभाग ने चेतावनी दे दी है कि मैच के दौरान बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो रविवार को पूरे दिन न्यूयॉर्क में बारिश हो सकती है। न्यूयॉर्क में तब सुबह 10:30 बजे होंगे वहीं, भारतीय समयानुसार रात 8 बजे होंगे। मौसम पूर्वानुमान वेबसाइट एक्यूवेदर पर 9 जून को सुबह 11 बजे के बाद बारिश की 50 प्रतिशत से अधिक संभावना है जोकि शाम चार बजे तक जारी रह सकती है।

मैच धुलने से पाकिस्तान को होगा फायदा
अगर मैच वॉशआउट हो गया तो इससे पाकिस्तान को जीवनदान मिलेगा, जो अपना पहला मैच अमेरिका से हार गया था। खेल रद्द होने से भारत और पाकिस्तान दोनों में 1-1 बंट जाएंगे। इससे वह अमेरिका को टक्कर दे सकती है। यूएसए ने अब तक दो मुकाबले (बनाम कनाडा और पाकिस्तान) जीते हैं। उनके आगामी मुकाबले आयरलैंड और कनाडा से होने हैं। अगर वह इनमें से एक मुकाबला हार गया तो पाकिस्तान आगामी दो मुकाबले जीतकर सुपर 8 की दावेदारी पक्का कर सकता है। भारत के बाद पाकिस्तान को कनाडा और आयरलैंड से भिड़ना है और कमजोर टीमों के खिलाफ पाकिस्तान की जीत पक्की हो सकती है। अगर पाकिस्तान भारत से हार जाता तो उन्हें सीधा नुकसान होना था पर अंक बंटने से उन्हें थोड़ा फायदा मिलने की संभावना बन जाएगी।

भारत को तेज गेंदबाजों पर भरोसा
आयरलैंड के खिलाफ अपने पिछले मैच में संभावना थी कि भारत 4 स्पिनरों के साथ खेल सकता है। हालांकि, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पिच को देखकर दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों को उतारे। भारत के लिए यह दाव सही गया और भारत ने आयरलैंड को 96 रन पर सिमेटकर मैच अपने नाम कर लिया। भारत के लिए तेज गेंदबाज मैच में 8 विकेट लेने में सफल रहे। हार्दिक पांड्या ने तीन तो अर्शदीप और शिवम दुबे ने 2-2 विकेट लिए। यही प्लेइंग 11 पाकिस्तान के खिलाफ भी खेल सकती है। इस कारण कुलदीप यादव, जायसवाल, युजी चहल को अभी इंतजार करना पड़ेगा।

 दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज
पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान
 

 

Recent Posts