MCA अध्यक्ष अमोल काले का हार्ट अटैक से निधन

न्यूयॉर्क
टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रविवार (9 जून) को भारतीय टीम और पाकिस्तान के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 6 रनों से दमदार जीत दर्ज की. मगर इसी मुकाबले के दौरान भारतीय क्रिकेट के लिए एक बुरी खबर भी सामने आई. यह मैच देखने के लिए अमेरिका पहुंचे मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के अध्यक्ष अमोल काले का हार्ट अटैक से निधन हो गया. वो स्टेडियम में बैठकर यह मैच देख रहे थे. मैच के बाद उनकी तबीयत खराब हुई और हार्ट अटैक से निधन हो गया.
 
अमोल काले को देवेंद्र फडणवीस का करीबी माना जाता था. बता दें कि अमोल MCA के अधिकारियों के साथ यह भारत-पाकिस्तान मुकाबले देखने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे थे. यह महामुकाबला नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. अमोल काले पिछले साल ही मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के अध्यक्ष बने हैं. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार और देवेंद्र फडणवीस के करीबी अमोल काले ने अध्यक्ष पद के चुनाव में संदीप पाटिल को हराया था. अमोल को शेलार और फडणवीस के अलावा NCP (शरद पवार) प्रमुख शरद पवार का समर्थन भी मिला था. शरद पवार और आशीष शेलार भी MCA अध्यक्ष रह चुके हैं. जबकि अमोल काले उपाध्यक्ष रह चुके हैं.

मैच में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा
बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला लो-स्कोरिंग रहा. इसमें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 120 रनों का टारगेट दिया था. इसके जवाब में पाकिस्तान टीम 7 विकेट गंवाकर 113 रन ही बना सकी और 6 रनों से मुकाबला गंवा दिया. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ 8 मैचों में यह 7वीं जीत रही. इस जीत के हीरो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे, जिन्होंने 14 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. उनके अलावा हार्दिक पंड्या ने 2 विकेट लिए. जबकि अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला.

Recent Posts