रोजगार सहायक को रिस्वत लेते उज्जैन से आई लोकायुक्त संगठन की टीम ने पकड़ा

मंदसौर
उज्जैन से आई लोकायुक्त संगठन की टीम ने मंदसौर जिले की सुवासरा तहसील की ग्राम पंचायत अजयपुर के रोजगार सहायक को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा है। रोजगार सहायक ग्रामीण से प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किस्त जारी करने के नाम पर 10 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था। गुरुवार को उसे पांच हजार रुपये लेते पकड़ लिया।

लोकायुक्त संगठन डीएसपी बसंत कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि ग्राम अजयपुर के राजूलाल अहीरवाल ने 22 अक्टूबर को पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त उज्जैन अनिल कुमार विश्वकर्मा को शिकायत की थी। राजू लाल ने बताया कि ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक राधेश्याम प्रजापत ने प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किस्त जारी करने के लिए 10,000 रुपये की मांग की है।
 
राजू लाल को 5 हजार देकर भेजा
राजू लाल की शिकायत का सत्यापन कराया गया। योजना बनाकर गुरुवार को राजूलाल को 5 हजार रुपये देकर रोजगार सहायक को रुपये देने भेजा। आसपास ही मौजूद डीएसपी बसंत श्रीवास्तव व उनकी टीम निगरानी करती रही।

रंगे हाथ ग्राम रोजगार सहायक को पकड़ा
गुरुवार को ग्राम पंचायत अजयपुर में राजूलाल अहीरवाल ने ग्राम रोजगार सहायक राधेश्याम प्रजापत को जैसे ही 5000 रुपये की रिश्वत दी, तो टीम ने पकड़ लिया। हाथ धुलाए गए तो वह लाल हो गए। उसके बाद आवश्यक कार्रवाई की गई।

टीम में ये रहे मौजूद
टीम में आरक्षक विशाल, अनिल, नीरज, लोकेश और रमेश डाबर सहायक ग्रेड 2 भी शामिल थे।

Recent Posts