मूलांक नंबर 9 के व्यक्तित्व गुण और ज्योतिषीय उपाय: जानें कैसे पाएं सफलता

क्या आपका जन्म किसी महीने की 9, 18 या 27 तारीख हो हुआ है? अगर आपका जवाब हां है, तो अंक ज्योतिष के अनुसार आपका मूलांक 9 है। अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 1 से लेकर 9 तक के बारे में कुछ बातों का उल्लेख किया गया है। मूलांक के आधार पर किसी व्यक्ति के स्वभाव, व्यवहार और भाग्य के बारे में बहुत कुछ बताया जा सकता है। आइए, विस्तार से जानते हैं अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 9 वालों की खास बातें।

मूलांक 9 वालों की पर्सनैलिटी कैसी होती है

मूलांक 9 वाले लोगों का स्वामी ग्रह मंगल होता है, इसलिए यह लोग थोड़े गुस्सैल स्वभाव के होते हैं। इन्हें गुस्सा बहुत जल्दी और तेज आता है।
मंगल का एक प्रभाव यह भी है कि मंगल पराक्रम और साहस का प्रतीक भी है, इसलिए मूलांक 9 वाले लोग योद्धा प्रवृत्ति के होते हैं।
मूलांक 9 वाले लोगों को अनुशासन पसंद होता है। इन्हें किसी भी काम में लापरवाही पसंद नहीं होती।
गुस्से में कभी-कभी इनकी भाषा भी बुरी हो जाती है।
मूलांक 9 वाले लोग दूसरे लोगों की मदद करते हैं लेकिन अपने हिसाब से, यानी अपने विवेक से ये लोग मदद करना पसंद करते हैं। इन्हें इस बात से मतलब नहीं होता कि दूसरे लोग क्या चाहते हैं।

किन लोगों के साथ ज्यादा बनती है

मूलांक 9 वालों की मूलांक 1 वाले लोगों के साथ बनती है क्योंकि मूलांक 9 में एक योद्धा के गुण होते हैं, जबकि मूलांक 1 के स्वामी सूर्यदेव हैं। सूर्यदेव को ग्रहों का राजा कहा जाता है। ऐसे में राजा और सेनापति की अच्छी बनती है। मूलांक 9 की 6 वालों के साथ भी अच्छे बनती है। वहीं, अगर विरोधी मूलांक की बात करें, तो मूलांक 4 वालों के साथ इनकी अच्छी नहीं बनती और लड़ाई होती है।

कामयाबी पाने के लिए मूलांक 9 वाले लोग क्या करें

कामयाबी पाने के लिए मूलांक 9 वाले लोगों को हर मंगलवार को लाल मंसूर की दाल मंदिर में जाकर दान देनी चाहिए।
हनुमान चालीसा का जाप करना चाहिए, इससे कष्ट दूर होंगे और मन शांत रहेगा।

Recent Posts