मरीजों को बेहतर स्वस्थ योजना देने के लिए जेपी अस्पताल ने हेल्पलाइन नंबर की सुविधा शुरू

भोपाल
 आयुष्मान निरामय योजना के तहत मरीजों को बेहतर स्वस्थ योजना देने के लिए जेपी अस्पताल ने हेल्पलाइन नंबर की सुविधा शुरू की है. इस हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करने से आपको स्वस्थ संबंधित परेशानियों के लिए मदद मिलेगी. नंबर पर संपर्क कर आप संबंधित डॉक्टर की अपॉइंटमेंट भी बुक कर सकते हैं. जिससे घंटों लाइन में लगने की समस्या दूर होगी और जल्दी इलाज संभव हो सकेगा. जेपी अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ.राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि पायलट प्रोजेक्ट के तहत टोल फ्री नंबर की शुरुआत की जा रही है.

इस नंबर पर करें फोन
अगर आपको स्वास्थ संबंधित कोई भी परेशानी है तो इस नंबर 18002332085 पर संपर्क कर अपनी परेशानी साझा कर सकते हैं. इस नंबर पर संपर्क करने पर आपको बीमारी से संबंधित चिकित्सक से मिलने की जानकारी दी जाएगी. इस नंबर से आप और भी मदद ले सकते हैं. नंबर पर संपर्क कर आभा कार्ड और इलेक्ट्रॉनिक कार्ड भी बनवाया जा सकता है. इसकी मदद से आप डॉक्टर की अपॉइंटमेंट भी बुक कर सकते हैं.

इस समय होगा इलाज
पायलट प्रोजेक्ट के तहत इस टोल फ्री नंबर को जेपी अस्पताल द्वारा शुरू किया गया है. जिसके तहत दिए गए टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर अपॉइंटमेंट बुक किया जा सकता है. जिसके बाद डॉक्टर द्वारा दिए गए निर्धारित अपॉइंटमेंट पर जा कर व्यक्ति अपना इलाज करवा सकता है. इलाज के लिए सुबह 12 से 1 और शाम 4 से 5 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है. इस प्रकार समय की बचत भी होगी और उचित इलाज के लिए घंटों लाइन में लगने की जरूरत भी नहीं होगी. साथ ही संबंधित डॉक्टर से संपर्क करना और मिलना भी आसान होगा.

आयुष्मान से अनुबंधित अस्पतालों में शुरू होगी सुविधा
भोपाल शहर में जितने भी आयुष्मान से अनुबंधित अस्पताल है. वहां पर भी ये सुविधा जल्द ही शुरू की जायेगी. इन अस्पतालों में पदस्थ चिकित्सकों की भी ऑनलाइन अपॉइंटमेंट बुक की जा सकेगी. जिसकी मदद से रहवासियों को अपने घर से नजदीकी अस्पताल के डॉक्टर का अपॉइंटमेंट आसानी से मिल सकेगा.

Recent Posts