IND vs AFG: भारत-अफगानिस्तान पहले टी20 में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी पूरी दुनिया की नजरें

IND vs AFG 1st T20: रोहित शर्मा और विराट कोहली तकरीबन 14 महीने बाद भारतीय टी20 टीम में वापस लौटे हैं. लेकिन इसके अलावा भी कई खिलाड़ियों पर क्रिकेट फैंस के साथ-साथ आईपीएल टीमों की नजरें रहेंगी.

भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. आज भारत-अफगानिस्तान सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा. भारतीय समयनुसार यह मैच शाम 7 बजे शुरू होगा. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों पर नजर रहेगी. दरअसल, रोहित शर्मा और विराट कोहली तकरीबन 14 महीने बाद भारतीय टी20 टीम में वापस लौटे हैं. लेकिन इसके अलावा भी कई खिलाड़ियों पर फैंस की निगाहें रहेंगी. दोनों टीमों के क्रिकेट फैंस के साथ-साथ आईपीएल टीमें इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बारीक नजर रखेंगी. बहरहाल, हम बात करेंगे उन खिलाड़ियों की जो पहले टी20 मैच में धमाल मचा सकते हैं.

अजमतुल्लाह उमरजई

पिछले दिनों वर्ल्ड कप में अजमतुल्लाह उमरजई ने शानदार खेल दिखाया था. इस खिलाड़ी बल्लेबाजी ने अलावा गेंदबाजी में कमाल दिखाया था. वहीं, इसके बाद आईपीएल ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने अजमतुल्लाह उमरजई को अपने साथ जोड़ा. बहरहाल, भारत-अफगानिस्तान सीरीज में फैंस के अलावा गुजरात टाइटंस की निगाहें अजमतुल्लाह उमरजई पर रहेंगी.

रोहित शर्मा

टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में वर्ल्ड कप फाइनल तक पहुंची. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. वहीं, इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज खेली, लेकिन रोहित शर्मा हिस्सा नहीं थे. अब भारतीय टी20 टीम में तकरीबन 14 महीने बाद रोहित शर्मा की वापसी हुई है. यह देखना मजेदार होगा कि इस सीरीज में रोहित शर्मा किस तरह बल्लेबाजी करते हैं.

यशस्वी जायसवाल

भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल का टी20 करियर शानदार रहा है. अफगानिस्तान सीरीज में रन बनाकर यशस्वी जायसवाल आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर सकते हैं. बहरहाल, इस युवा बल्लेबाज के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका है.  यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया के लिए 15 टी20 मैचों में 159.26 की स्ट्राइक रेट और 33.08 की एवरेज से 430 रन बनाए हैं.

रहमानुल्लाह गुरबाज

रहमानुल्लाह गुरबाज पर अफगान टीम को अच्छी शुरूआत देने का दारोमदार रहेगा. हालांकि, आंकड़ें बताते हैं कि रहमानुल्लाह गुरबाज का टी20 करियर शानदार रहा है. इसके अलावा रहमानुल्लाह गुरबाज आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं. अफगानिस्तान के लिए 46 टी20 मैचों में रहमानुल्लाह गुरबाज ने 138 की स्ट्राइक रेट और 25.74 की एवरेज से 1184 रन बनाए हैं. हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि इस सीरीज में रहमानुल्लाह गुरबाज का प्रदर्शन कैसा रहता है.

रिंकू सिंह

रिंकू सिंह ने अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया है. खासकर, आखिरी ओवरों में रिंकू सिंह आसानी से बड़े शॉट लगाते हैं. अगर अफगानिस्तान सीरीज में रिंकू सिंह अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहते हैं तो वर्ल्ड कप टीम के लिए मजबूत दावेदार बनकर उभरेंगे. आंकड़ें बताते हैं कि भारत के लिए 12 टी20 मैचों में रिंकू सिंह ने 180.69 की स्ट्राइक रेट और 65.5 की एवरेज से 262 रन बनाए हैं.