फ्रेंच ओपन 2024 में गॉफ ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश, अल्कराज सेमीफाइनल में, सिनर से होगा सामना

पेरिस

 विश्व की तीसरे नंबर की टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की कोको गॉफ ने दूसरी बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। गॉफ ने मंगलवार को खेले गए महिला एकल के क्वार्टरफाइनल में एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए ट्यूनीशियाई खिलाड़ी ओन्स जाबेउर को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

मौजूदा अमेरिकी ओपन चैंपियन और पूर्व रोलांड गैरोस उपविजेता गॉफ ने कोर्ट फिलिप चैट्रियर पर 4-6, 6-2, 6-3 से जीत हासिल की। सेमीफाइनल में उनका सामना टूर्नामेंट की पसंदीदा इगा स्विएटेक या मार्केटा वोंद्रोसोवा से होगा। यह अमेरिकी स्टार गॉफ का लगातार तीसरा ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल होगा, इससे पहले उन्होंने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी अंतिम चार में जगह बनाई थी। ट्यूनीशिया की आठवीं वरीयता प्राप्त जाबेउर अभी भी अपने पहले मेजर खिताब का इंतजार कर रही हैं, उन्होंने तीन फाइनल और चार क्वार्टर फाइनल गंवाए हैं।

फ्रेंच ओपन 2024: अल्कराज सेमीफाइनल में, सिनर से होगा सामना

 कार्लोस अल्काराज ने  नौवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास को 6-3, 7-6 (3), 6-4 से हराकर फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना विश्व के नंबर एक जननिक सिनर से होगा।

तीसरे वरीयता प्राप्त खिलाड़ी, जो सितसिपास पर 5-0 के रिकॉर्ड के साथ प्रतियोगिता में आए थे, ने बैकहैंड पर बेहतरीन किक सर्व के साथ पहला सेट 33 मिनट में जीत लिया।

दूसरे सेट में 4-2 से पिछड़ने के बाद सितसिपास ने एक जोरदार फोरहैंड मारकर दर्शकों को प्रभावित किया और आखिरकार उन्होंने टाइब्रेक में सेट जीतकर बराबरी कर ली।

निराश सितसिपास ने तीसरे सेट में बार-बार अल्काराज की देरी से की गई ग्रन्ट्स के बारे में शिकायत की और तीसरे सेट में लगभग ओवरहेड स्मैश से उन्हें घायल कर दिया, लेकिन अंत में उनके स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी ने मैच जीतकर रोलांड गैरोस के दूसरे सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

 

Recent Posts