दिल्ली विश्वविद्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट पर डीयू पीजी प्रवेश 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया

नई दिल्ली
दिल्ली विश्वविद्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट पर डीयू पीजी प्रवेश 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया है। जो छात्र विभिन्न पोस्टग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर  12 जून, 2024,11:59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।  ये उन छात्रों के लिए अच्छा मौका है, जो अभी तक पीजी कोर्सेज के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे। बता दें,  दिल्ली विश्वविद्यालय पीजी कोर्सेज के लिए आवेदन की आखिरी तारीख, पहले शुरू में 5 जून तक निर्धारित की गई थी।

डीयू ने आधिकारिक नोटिस जारी करते हुए लिखा था, "सभी उम्मीदवार जिन्होंने अपने आवेदन सफलतापूर्वक जमा कर दिए हैं और अपने आवेदन को एडिट करना चाहते हैं, वे बुधवार, 12 जून 2024, 11:59 बजे तक ऐसा कर सकते हैं।  यह सभी उम्मीदवारों के लिए CSAS (PG), BA LLB (H), BBA LLB (H) and B. Tech प्रोग्राम में रजिस्ट्रेशन और एडिट करने का आखिरी मौका है।

इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए करें आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- अब होमपेज पर उपलब्ध हाइलाइट किए गए लिंक टैब पर क्लिक करें।

स्टेप 3- अब न्यू लॉगिन पर क्लिक करें।

स्टेप 4- आवेदन फॉर्म भरें और सभी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

स्टेप 5- अब आवेदन फीस का भुगतान करें।

स्टेप 6- अब इसे सबमिट कीजिए।

स्टेप 7- इसे डाउनलोड करें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें।

सीएसएएस पीजी के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को एनटीए द्वारा आयोजित सीयूईटी (पीजी) – 2024 में उपस्थित होना आवश्यक है। इसी के साथ जिस प्रोग्राम के लिए छात्रों को आवेदन करना है, वे सुनिश्चित करें कि मांगे गए पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं। इसके अलावा, आवेदकों को अपने द्वारा चुने गए प्रत्येक प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन फीस भी जमा करनी होगी।

 

Recent Posts