भारत-बांग्लादेश बॉर्डर से BSF ने 3.24 करोड़ का 4.43 किलो सोना जब्त किया

 कोलकाता
बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांत के जवानों ने नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी के एक बड़े प्रयास को विफल कर 3.24 करोड़ रुपये मूल्य के 4.43 किलोग्राम सोने की बड़ी खेप जब्त की।

शनिवार को एक बयान में बताया गया कि बीएसएफ के खुफिया विभाग की सूचना पर कार्यवाही करते हुए 32वीं बटालियन की सीमा चौकी खजिनबागान इलाके से  देर रात जवानों ने इसे उस वक्त जब्त किया जब तस्कर सोने की खेप को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगे बाड़ के ऊपर से फेंककर बांग्लादेश से भारत में तस्करी करने की कोशिश कर रहा था।

20 सोने के बिस्कुट और दो सोने की ईंट जब्त

जब्त आभूषणों में 20 सोने के बिस्कुट और दो सोने की ईंट शामिल है। बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी व डीआईजी एके आर्य ने बताया कि बीएसएफ के खुफिया विभाग ने तारबंदी के उपर से सोने की एक बड़ी खेप फेंके जाने के संबंध में विशेष जानकारी दी थी। सूचना के बाद जवानों ने संदिग्ध क्षेत्र में घात लगाया। इस दौरान जवानों ने उस पार सात-आठ की संख्या में तस्करों के एक समूह की आवाजाही देखी।

दो तस्कर सोने की खेप को लेने के लिए आगे बढ़े

इसी बीच भारतीय क्षेत्र की तरफ से दो तस्कर सोने की खेप को लेने के लिए बढ़ रहे थे, जिसे बांग्लादेशी तस्करों द्वारा बाड़ के ऊपर से फेंका गया था। जब दोनों तस्कर खेप लेने ही वाले थे, तो खाई में बैठे घात दल ने दोनों तस्करों को पकड़ने लिए दौड़े। बीएसएफ दल को देखकर दोनों तस्कर घबराकर सोने को उठाए बिना अंधरे व घनी फसल का फायदा उठाकर भाग निकले।

वहां तलाशी ली गई तो दो पैकेट बरामद किए गए, जिसमें से 20 सोने के बिस्कुट और दो ईंटे मिली। जब्त सोने को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय, बानपुर को सौंप दिया गया है।

Recent Posts