कांग्रेस के यू-टर्न पर भाजपा का तंज, रविशंकर प्रसाद बोले- खरगे जी आपने हिमाचल और कर्नाटक में क्यों लिया U-Turn

नई दिल्ली
केंद्र सरकार की ओर से सरकारी कर्मचारियों के लिए घोषित की गई नई यूनिफाइड पेंशन योजना को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर तंज कसा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि यूपीएस में यू का मतलब मोदी सरकार का यू-टर्न है। इसके बाद भाजपा नेता ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए एकीकृत पेंशन योजना लाने के फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा, उसने हिमाचल प्रदेश और अन्य राज्यों में पुरानी पेंशन योजना को वापस लाने के अपने वादे को लागू क्यों नहीं किया है।

'अपने चुनावी वादे पर 'यू-टर्न' क्यों लिया'
भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के यू-टर्न वाले बयान की आलोचना की और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सार्वजनिक मुद्दों के प्रति "संवेदनशील" हैं और सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद जनहित में निर्णय लेते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार "तदर्थ निर्णय" नहीं लेती है और खरगे से देश को यह बताने को कहा कि उनकी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना राज्यों में सत्ता हासिल करने के बाद भी पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के अपने चुनावी वादे पर 'यू-टर्न' क्यों लिया है।

'कभी घोषणाओं को लागू भी करेगी कांग्रेस'
कांग्रेस ने पिछले दो वर्षों में पुरानी पेंशन योजना को भारतीय राजनीति में एक बड़ा मुद्दा बना दिया है। यहां तक ​​कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में चुनाव के दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा से भी घोषणा करवाई कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू करेगी।' 'क्या यह कांग्रेस केवल घोषणाएं करेगी या उन्हें लागू भी करेगी? आम तौर पर कांग्रेस और विशेष रूप से राहुल गांधी, कृपया देश को बताएं कि क्या आपने अपने वादे के अनुसार हिमाचल प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना लागू की है।'