दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले आप पार्टी के 5 पार्षद भाजपा में शामिल, आप पार्टी को लगा तगड़ा झटका

नई दिल्ली
दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। आम आदमी पार्टी के पांच पार्षद भाजपा में शामिल हो गए हैं। आम आदमी पार्टी के पार्षद ममता पवन, पवन सहरावत, सचिन, मंजु निर्मल और सुगंधा बिधुड़ी ने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और भाजपा नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। इस घटनाक्रम को आम आदमी पार्टी के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। यह घटनाक्रम ऐसे वक्त में सामने आया है जब आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है।

ऐसे में जब आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मामले में जेल में बंद हैं और AAP तमाम सियासी झंझावातों का सामना कर रही है, यह सियासी उलटफेर जमीनी स्तर पर नेताओं और कार्यकर्ताओं के मनोबल को प्रभावित कर सकता है।

गौर करने वाली बात यह भी कि ऐसे में जब हरियाणा में एक अक्टूबर को सभी 90 विधानसभा सीट के लिए मतदान होने हैं। आम आदमी पार्टी ने इन चुनावों में दो-दो हाथ करने की बात कही है। उसके नेता लगातार हरियाणा में जाकर चुनावी माहौल बनाने में जुटे हैं। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के इन पार्षदों का भाजपा में शामिल होना एक बड़े सियासी उलटफेर के तौर पर सामने आया है।

ऐसे में जब केजरीवाल की गैर मौजूदगी में दिल्ली में अपनी पदयात्रा पूरी करने के बाद मनीष सिसोदिया पार्टी कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने में जुटे हैं। वह लगातार भाजपा और केंद्र सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगा रहे हैं। इस घटनाक्रम ने सियासी माहौल को और गरमा दिया है। एक दिन पहले ही आम आदमी पार्टी ने भाजपा और केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई पर आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को जेल में रखने के लिए साजिश रचने का आरोप लगाया था।