सागर में एक दुल्हन विदा होकर सीधे पहुंच गई कॉलेज, दिया एग्जाम

सागर

एक दुल्हन ने शिक्षा के प्रति जो सजग रवैया दिखाया है, उसकी चारों तरफ चर्चा हो रही है। अपनी पढ़ाई के प्रति जिम्मेदारी और लगाव को उसने बखूबी निभाया है। दरअसल सागर के गर्ल्स डिग्री कॉलेज में एक दुल्हन सात फेरे और विदाई के बाद सीधा परीक्षा देने पहुंच गई। दुल्हन को ससुराल ले जाने के लिए दूल्हे को तीन घंटे इंतजार करना पड़ा।

दरअसल गढ़ाकोटा से करीब आठ किलोमीटर दूर गुंजौरा गांव की शिवा मिश्रा सागर की गर्ल्स डिग्री कॉलेज से एमएससी कर रही है। इस बार फोर्थ सेमेस्टर के एग्जाम चल रहे हैं और शादी की तारीख भी उसी डेट में आ गई। शिवा ने पहले यह तय किया कि वह परीक्षा देने नहीं जाएगी, लेकिन जब दूल्हे अंकुर तिवारी को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने शिवा से साफ कह दिया कि तुम अपने एग्जाम की तैयारी रखना। समय से सभी रस्म करवा लेंगे। शादी करने वाले पंडित को भी उन्होंने एग्जाम की जानकारी दी। इसके बाद सब कुछ सही समय में हुआ। ब्रह्म मुहूर्त में सात फेरे हुए, सुबह जल्दी विदाई हुई और वह गढ़ाकोटा से सीधे सागर पेपर देने के लिए पहुंच गए।

दूल्हे अंकुर तिवारी के साथ उनकी बहन स्वाति शुक्ला और बहनोई अनिल शुक्ला भी कॉलेज के बाहर तीन घंटे तक इंतजार करते रहे। शिवा ने अपना एग्जाम दिया, इसके बाद ससुराल पहुंची तो ससुराल वालों ने उनका स्वागत किया। वहीं इसके पहले जब कॉलेज के स्टाफ को जानकारी लगी कि छात्रा दुल्हन के लिबास में पेपर देने आई है तो उन्होंने भी उसे ही गुलदस्ता देकर शुभकामनाएं दीं।

 

Recent Posts