बीसीसीआई ने कहा- ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए चोटिल, तीसरे दिन नहीं करेंगे विकेटकीपिंग

बेंगलुरु
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा है कि भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। दूसरे दिन के खेल के आखिरी सत्र में, न्यूजीलैंड की पहली पारी के 37वें ओवर में डेवोन कॉनवे को स्टंप करने की कोशिश करते समय रवींद्र जडेजा की तेज टर्निंग डिलीवरी से दाएं घुटने पर चोट लगने के बाद पंत लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए। उनकी अनुपस्थिति में, स्थानापन्न कीपर ध्रुव जुरेल भारत के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

दिसंबर 2022 में जानलेवा कार दुर्घटना में घायल होने के बाद पंत के दाहिने घुटने का ऑपरेशन किया गया था, उसके बाद वह आईपीएल 2024 में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे। बीसीसीआई की ओर से शुक्रवार को जारी अपडेट में कहा गया, “ऋषभ पंत भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रख रही है।”

भारत बेंगलुरू में अपनी पहली पारी में 46 रन पर आउट हो गया, जो घरेलू मैदान पर उसका सबसे कम टेस्ट स्कोर और लंबे प्रारूप में उसका तीसरा सबसे कम स्कोर था, जिसमें पंत ने 20 रन बनाकर शीर्ष स्कोर किया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने जडेजा की गेंद पर पंत के दाहिने घुटने में सूजन की पुष्टि की थी। “दुर्भाग्य से, गेंद सीधे उनके घुटने की टोपी पर लगी, उसी पैर पर जिस पर उनकी सर्जरी हुई है। इसलिए उनके घुटने में थोड़ी सूजन है। यह वही घुटना है जिस पर उनकी सर्जरी हुई है।

रोहित ने कहा, “इस समय मांसपेशियां काफी कोमल हैं, इसलिए यह एहतियाती उपाय है। हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। ऋषभ जोखिम नहीं लेना चाहते क्योंकि उनके उस पैर की सर्जरी हुई है। यही कारण है कि उन्हें मैदान में उतरना पड़ा।”

 

Recent Posts